राहुल गांधी आज पहुंचेंगे प्रयागराज, संविधान सम्मान समारोह को करेंगे संबोधित

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी शनिवार को प्रयागराज में ‘संविधान सम्मान सम्मेलन’ में शामिल होंगे. इसमें वो समापन भाषण देंगे. राहुल शाम करीब 4 बजे प्रयागराज एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से सीधे कार्यक्रम स्थल जाएंगे. यह कार्यक्रम ‘इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन’ के कन्वेंशन सेंटर में होगा. सम्मेलन में राहुल गांधी करीब डेढ़ घंटे तक रहेंगे. ‘संविधान सम्मान सम्मेलन’ का यह आयोजन सिविल सोसाइटी की तरफ से किया जा रहा है. कांग्रेस पार्टी इसमें सहयोगी की भूमिका में रहेगी.

संविधान से जुड़े अलग-अलग पहलुओं पर होगी चर्चा
इसमें संविधान से जुड़े अलग-अलग पहलुओं पर चर्चा होगी. उम्मीद जताई जा रही है कि राहुल संविधान और आरक्षण के बहाने केंद्र और यूपी सरकार पर निशाना साध सकते हैं. कार्यक्रम का टॉपिक भी संविधान का सम्मान और उसकी रक्षा करने से जुड़ा हुआ है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय ने बताया कि पिछले लोकसभा चुनाव में लखनऊ में संविधान बचाने को लेकर एक कार्यक्रम हुआ था. उसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए प्रयागराज में दूसरा कार्यक्रम शनिवार को होने जा रहा है.

परिचर्चा सत्र में बोलेंगे राहुल गांधी: अजय राय
राय ने बताया कि इस कार्यक्रम में राहुल गांधी को मुख्य वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया है. इस सम्मेलन में देशभर से वक्ता शामिल हो रहे हैं. ये सभी संविधान पर अपने-अपने विचार रखेंगे. राहुल गांधी शाम करीब चार बजे हवाईअड्डे पर उतरेंगे. साढ़े चार बजे कार्यक्रम में शामिल होंगे. कार्यक्रम में परिचर्चा सत्र भी रखा गया है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने बताया कि इसमें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अपने विचार रखेंगे. यह सत्र करीब डेढ़ घंटे का होगा. उधर, शुक्रवार को राहुल गांधी ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) की वर्षगांठ पर केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी तमाम आलोचनाओं के बावजूद इस कार्यक्रम पर भरोसा तो कर रहे हैं, लेकिन इसे कमजोर भी कर रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment